15वां जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

15वां जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित
मंगलाना (राज.) । समाज की प्रतिभां को सम्मानित कर उन्हें आगे बढाने की प्रेरणा को लेकर नागौर जिला माहेश्वरी सभा के तत्वावधान में श्री गोपाल गौरक्षण अतिथि भवन में प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें सैकडों समाजबंधुओं की उपस्थिति में 583 प्रतिभाओं का सम्मान किया, इनमें तकनीकी शिक्षा 66, सीएसीएससी 56, स्नातक 33, सीनियर सेकेण्डरी 165, सेकेण्डरी 187, 8वीं 44 छात्र-छात्राओं के अलावा खेल-कूद व अन्य प्रतियोगिताओं में चयनित 32 प्रतिभाएं शामिल हैं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रामपाल सोनी व अतिथियों में सर्वश्री रामकुमार भूतडा, अध्यक्ष सेवा सदन पुष्कर, देवकरण गग्गड, राधेश्याम सोमानी, संदीप काबरा, भगवान बंग, ओमप्रकाश काबरा, नंदलाल काबरा, रामदेव लङ्ढा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ भगवान महेश के पूजन-अर्चना व द्वीप प्रज्जवलन के साथ किया गया।

जिलाध्यक्ष श्यामसुन्दर मंत्री, कन्हैयालाल मूदडा, मंजू काबरा, कन्हैयालाल झंवर ने अतिथियों का माल्यापर्णकर साफा बांधकर सम्मान किया। इसी के साथ भंवरीदेवी को शोभा मंत्री ने शाल ओढाकर सम्मानित किया। स्वागत भाषण श्री कमलकिशोर चांडक ने दिया।
मुख्य अतिथि श्री सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रतिभाओं के सम्मान से उन्हें आगे बढने की प्रेरणा के साथ समाज को विभिन्न क्षेत्रों से नई-नई प्रतिभाएं मिलती है। इसके लिए समाज को इन प्रतिभाओं को दिशा-निर्देश एवं संसाधनों की पूर्ति में सहयोग करना आवश्यक है। आपने शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षित समाज ही देश के विकास में सहयोगी हो सकता है। इस मौके पर आपने नागौर जिले में र्वल्ड क्लास युनिवर्सिटी स्थापित करने पर बल दिया। समाज के विकास के लिए हमें निजी स्वार्थ से उपर उठकर कार्य करना होगा।
सेवा सदन अध्यक्ष श्री भूतडा ने कहा कि समाज में भामाशाहों की कमी नहीं है, परन्तु हमें शिक्षा से ज्यादा संस्कार पर भी ध्यान देना होगा। उन्होंने सेवा सदन के माध्यम से जताया कि जरूरतमंद बंधुओं को चिकित्सा, शिक्षा, विधवा व असहायों के सहयोग के लिए हमेशा तत्पर है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री चांडक ने कहा कि महासभा के आर्थिक सर्वे का मुख्य उद्देश्य समाज के जरूरतमंद बंधुओं को हर संभव सहायता करना है। श्री गग्गड ने शिक्षा क्षेत्र की नई योजनाओं के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन कमल सोनी व सुनीता चांडक ने किया। कार्यक्रम के अंत में जिलाध्यक्ष श्री मंत्री ने कार्यों की सफलता के लिए कार्यकारिणी सदस्यों व स्थानीय संगठनों के सहयोग की प्रशंसा की। इस मौके पर सर्वश्री राधेश्याम गट्टानी, दामोदरलाल झंवर महावीर बिदादा, बिरदीचंद तोषणीवाल, रमेशचंद काकाणी, रामानुज मालानी, चंद्रप्रकाश बिडला, कमल माहेश्वरी, पवन भंडारी, बिहारीलाल चांडक आदि उपस्थित थे।
यूनिवर्सिटी की घोषणा-
सम्मान समारोह में सभापति श्री रामपाल सोनी ने नागौर जिले में र्वल्ड क्लास यूनिवर्सिटी स्थापित करने के विचार प्रकट किए। इस कार्य के लिए जिलाध्यक्ष श्री मंत्री ने सेवासदन अध्यक्ष श्री भूतडा से आग्रह किया कि यह कार्य सेवा सदन अपने हाथ में लें। इसके लिए एक समिति बनाने के लिए एक-दो दिन के समय की बात कही और शिक्षाविदों से सम्पर्क कर योजना बनाएंगे। साथ ही इसके लिए भूखण्ड की उपलब्धता आदि पर भी विचार-विमर्श करेंगे। v

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।