दौबारा इन्दौर जिला के क्षेत्रिय चुनाव असमंजस स्थिति में....

दौबारा इन्दौर जिला के क्षेत्रिय चुनाव असमंजस स्थिति में....
इन्दौर। महासभा के निर्देशानुसार इन्दौर जिला की क्षेत्रीय सभाओं के चुनाव सम्पन्न हुए। चुनावों में अनियमतिताओं के आरोप महासभा के सभापति रामपाल सोनी को शिकायत कर दी। 25 जुलाई को बालाजी संयोगितागंज व अन्नपूर्णा क्षेत्रीय सभाओं के चुनावों को अमान्य कर दिया।
शिकायतों के आधार पर क्षेत्रीय सभाओं के कार्यकारी मंडल में निर्वाचित व पदेन सदस्यों को सूची में शामिल करने, क्षेत्रीय सभाओं से प्रदेश व महासभा कार्यकारी मण्डल प्रतिनिधियों का निर्वाचन कराए जाने, चुनावों में प्रत्याशियों के कार्यकारी मण्डल सदस्य मनोनीत करने जैसे आश्वासन देकर नाम वापस करवाने आदि आरोपों को शामिल किया।
स्थानीय समाज एक पक्षीय कार्यवाही बताते हुए आरोप लगाया। महासभा को ऐसी कार्यवाही की जाना गलत है। ऐसे मामलों में जाँच निर्वाचन अधिकारियों या निर्वाचन समिति कार्यवाही करती है। सम्पूर्ण जिले के समस्त क्षेत्रीय संगठनों के चुनावों को पुनः कराने के आदेश क्यों दिये गये हैं? विरोध के बाद पश्चिमांचल अध्यक्ष प्रकाशचन्द्र बाहेती क्षेत्रीय सभाओं के पदाधिकारियों से वस्तु स्थिति की जानकारी के निर्देश दिए। जिन क्षेत्रों में नियमों का पालन नहीं हुआ उन्हें निरस्त कर वहां पुनः निष्पक्ष चुनाव कराने की व्यवस्था करने के लिए कहा गया। इन्दौर जिले में क्षेत्रीय संगठनों के चुनावों को लेकर समाज के दो समूह एक-दूसरे के सामने आ खत्रडे हुए हैं। एक ने राष्ट्रीय नेतृत्व तक को शिकायत कर दी।

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।