हरिद्वार 'सेवा-सदन' में पुरूषोत्तम मास की पूर्णिमा पर माहेश्वरी बंधुओं का जमघट लगा

हरिद्वार 'सेवा-सदन' में पुरूषोत्तम मास की पूर्णिमा पर माहेश्वरी बंधुओं का जमघट लगा


हरिद्वार (उत्तरांचल)।
भादव शुक्ल की पूर्णिमा जो अधिकमास (पुरुषोत्तम मास) में पूर्णिमा आती है उस दौरान माहेश्वरी समाज बंधु भारी संख्या में हरिद्वार सेवा सदन पहुंचते हैं, जहां उनके ठहरने और भोजन की व्यवस्था के लिए सेवासदन के अध्यक्ष श्री श्यामसुन्दर बिड़ला भी अपने साथियों के साथ सेवा सदन पहुंचकर उनकी व्यवस्था के लिए प्रबंधक व स्टाफ को निर्देश दिए कि कोई भी माहेश्वरी बंधु वापस नहीं जाना चाहिए।
सभी की ठहरने व भोजन की व्यवस्था किसी भी हाल में करना है। कोई भी समाज बंधु को ठहरने व भोजन से वंचित नहीं रहना पडे। इसके लिए उन्होंने आसपास की धर्मशालाएं भी कम किराए पर लेकर समाजबंधुओं को ठहराने की व्यवस्था की, जिसमें महादास धर्मशाला  के 24 कमरे व संभव आश्रम, जगदम्बा धर्मशाला, जांगडा धर्मशालाओं में माहेश्वरी बंधुओं की ठहरने की व्यवस्था कम दरों पर उपलब्ध कराई। उसी प्रकार भोजन व्यवस्था के लिए कूपन पास जो प्रतिदिन 300 से 530 व्यक्तियों को दिए जिससे समाज बंधुओं ने बैठकर व बफेट में भोजन का आनंद लिया।
 तीन दिन तक यह सिलसिला चलता रहा। इस व्यवस्था में श्री श्यामसुंदर बिडला अध्यक्ष के साथ घनश्याम सारडा सूरत, श्याम राठी सूरत, सत्यनारायण लाहोटी मेडता, कमल सोनी होसिया, मिट्ठालाल डागा बालोतरा आदि ने सहयोग कर व्यवस्था को संभाला।
सर्वसुविधा युक्त प्याऊ का शिलान्यास श्री बिडला द्वारा


माहेश्वरी यूथ क्लब द्वारा वीर नर्मद साऊथ गुजरात विश्वविद्यालय के परिसर में अत्याधुनिक माहेश्वरी प्याऊ का भूमिपूजन 23 सितम्बर 2012 को अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन के अध्यक्ष श्री श्यामसुंदर बिडला के द्वारा किया गया।  कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री दक्षेस ठाकर कुलपति वि.वि. ने की। विशेष अतिथि के रूप में योगीराज राघवजी महाराज सर्वश्री रामरतन भूतडा, शंकरलाल सोमानी उद्योगपति, घनश्याम सारडा उपस्थित थे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। गणेश वंदना व हनुमान चालीसा का संगीतमय नृत्य के साथ कलाश्री ग्रुप ने प्रस्तुति दी। इस मौके पर भवन निर्माण हेतु भूमि नागौर जिले के छोटी खाटू ग्राम में माहेश्वरी भवन निर्माण के लिए श्री सुरेश बजाज परिवार पूर्व अध्यक्ष माहेश्वरी यूथ क्लब को सम्मानित किया गया। समारोह माहेश्वरी भवन सिटी लाइट में सम्पन्न हुआ जिसमें लगभग 600 समाज बंधु उपस्थित थे।
इस अवसर पर सर्वश्री संदीप धूत, योगेश , अनिल मूंदडा, रामनिवास बिडला, कमल किशोर भट्टद, राधेश्याम बजाज, गोपाल बांगड, महेश झंवर, अमित तापिडया, अरूण झंवर, नरेश मोदानी, रमेहा धूत, दिनेश जाजू, मुकेश कोठारी, प्रमोद गथाणी, राजेश केला, रवि बाहेती का सहयोग रहा। गोविन्द धूत व सुरेश बजाज ने कार्यक्रम का संचालन किया।


मुंबई गोरेगांव सम्मान समारोह आयोजित
मुंबई। बांगड माहेश्वरी समाज गोरेगांव वेस्ट ने महेश नवजीवन संस्कार धाम में स्वागत समारोह का आयोजन किया, जिसमें अखिल भारतीय सेवा सदन के अध्यक्ष श्री श्यामसुंदर बिडला का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर सम्मान किया। इस मौके पर कई समाजबंधु उपस्थित थे, जिनमें सर्वश्री बृजमोहन फोफलिया गोरेगांव, रामकुमार मानधनिया गोरेगांव, मदनलाल भूतडा बाहेंदर, जगदीश मूंदडा खार रोड, अमरचंद रांडद बोरीवली, बी.आर. जाजू मलाड, एल.आर. जाजू आदि ने सेवा सदन अध्यक्ष का स्वागत पुष्पमालाओं व शाल श्रीफल से किया।
वल्लभपुर मठ के राजस्थानी यात्री संघ में सम्मान समारोह आयोजित
त्रिरूपति बालाजी में 24 सितम्बर को  अखिल भारतीय सेवा सदन के अध्यक्ष श्री श्यामसुंदर बिडला अपने सदस्यों के साथ वल्लभपुर मठ में पहुंचे। यहां ब्रह्मोत्सव के दौरान राजस्थानी यात्री संघ की वार्षिक मीटिंग के अवसर पर श्री बिडला का स्वागत किया गया। इस मीटिंग में आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु आदि के सदस्य ब्रम्होत्सव के दौरान मीटिंग में उपस्थित थे।
आपने त्रिरूपति क्षेत्र में अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन के भवन निर्माण के लिए भूमि का अवलोकन किया जिनमें तीन-चार स्थान की भूमि का अवलोकन किया, जिनमें त्रिरूपति में वल्लभपुर मठ के पास की भूमि जो पूर्व पदाधिकारी द्वारा दो वर्ष पूर्व निरीक्षण किया था यह एकड जमीन जो तीन करोड की मांग थी वह अब दस से बारह करोड की मांग की गई है और अन्य जमीन भी पन्द्रह करोड की मांग की जा रही है। यदि आज से दो वर्ष पूर्व यह जमीन क्रय की गई होती तो आज सेवा सदन के पास करोडों की सम्पत्ति की भूमि होती।
इस भूमि अवलोकन में आपके साथ सर्वश्री देवकीनंदन सारडा चैन्नई, जुगलकिशोर करवा सोलापुर, लक्ष्मीनारायण मूंदडा बेंगलोर, घनश्याम लाहोटी पूना, घनश्याम मालानी चिंगलपेठ आदि थे। आपने भगवानदास केला, सूर्यप्रकाश हेडा तिरूपति  व देवकीनंदन सारडा को यहां भूमि क्रय के लिए निर्देश दिए।
अहमदाबाद में श्री बिडला का सम्मान
25 सितम्बर को जब आप भ्रमण के दौरान अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचे तो एयरपोर्ट पर आपके स्वागत के लिए सर्वश्री प्रभुलाल काबरा, बंशीलाल चिचाणी, ईश्वरलाल कोठारी, नवरत्नमल मणियार, राधेश्याम मणियार, शंकरलाल बाहेती, सुरेश मालानी, शंकरलाल सोमानी आदि समाज बंधु ने आपका पुष्पमाला से सम्मान कर स्वागत किया। इस मौके पर भ्रमण की जानकारी के साथ तिरूपति में जमीन क्रय संबंधित पर चर्चा हुई।
चारभुजाजी में एकादशी पर विशाल मेला
श्री बिडला के भ्रमण के दौरान 26 सितम्बर को देव झुलनी एकादशी के दिन चारभुजाजी में विशाल मेले का आयोजन होता है जिसमें 30-40 हजार माहेश्वरी बंधु मेवाड क्षेत्र के मेले में पहुंचते हैं। यह मेवाड का चारभुजानाथ मेला चारधाम का एकधाम कहलाता है, जिसमें हजारों की तादाद में पैदल चलकर लोग चारभुजानाथजी पर पहुंचते हैं। इस दिन एकादशी पर्व पर माहेश्वरी सेवा सदन की ओर से फलिहार का निःशुल्क वितरण किया गया, जिसमें खिचडी, केला, चिप्स, हलवा, पिक्चर आदि फरियाली व्यंजनों का वितरण जो लगभग एक हजार बंधुओं को दिया गया। श्री बिडला के साथ सर्वश्री विष्णुगोपाल सोमानी, एस.एन. डार, अशोक  बाल्दी, पी.डी. मोहता, चतरभुज गट्टानी, राधेश्याम तोषनीवाल, जुगलकिशोर बिडला, श्रीभगवान, विष्णु बंग आदि उपस्थित थे।

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।