जागरूकता अभियान कैंसर उपचार संभव है

जागरूकता अभियान
कैंसर उपचार संभव है
इन्दौर। कैंसर की सही समय से जांच से कैंसर से बचने का सर्वोत्तम उपाय है।  प्रतिवर्ष देश में कैंसर से लाखों व्यक्ति पीिडत हैं। प्रतिवर्ष मरीजों की संख्या में वृध्दि हो रही है। प्रतिवर्ष लगभग सात-आठ लाख महिलाएं कैंसर से पीिडत हो रही हैं, उनमें सरवायकल, ब्रेस्ट एवं ओवेरी से होने वाले ज्यादा मरीज कैंसर के हैं।
कैंसर की सही जानकारी से बचाव किया जा सकता है। यह बीमारी किसी को भी हो सकती है। कैंसर की प्रारंभिक जांच से कैंसर को फैलने से रोक सकते हैं। जागरूकता अभियान के तहत नन्हें फरिश्ते ग्रुप व इंडियन कैंसर सोसायटी इन्दौर में होप एक्सप्रेस की योजना से लाभ उठा सकते हैं।
चलित स्कीनिंग वैन द्वारा महिलाएं प्रारंभिक जांच जैसे पेप स्मीयर, डिजिटल मेमेग्राफी एवं अन्य लेब जांच की व्यवस्था है। विशेषज्ञ की सलाह के साथ संबंधित सूचनाओं की जानकारी कराई जाती है।
निःशुल्क जांच के लिए होप एक्सप्रेस इन्दौर में दिनांक 14 दिसम्बर से 29 दिसम्बर 2012 तक इस योजना के अन्तर्गत सामाजिक भागीदारी से इस सुविधा का लाभ सभी ले सकते हैं। जांच के लिए नियत तिथि पूर्व रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है।
माहेश्वरी समाज पूर्वी क्षेत्र के अध्यक्ष ओमप्रकाश पसारी जो कोर्डिनियर हैं। उन्होंने बताया कि समाज की महिला सदस्यों के लिए 19 दिसम्बर को कस्तुरी स्कीम 54 में तथा 20 दिसम्बर साकेत क्लब व 22 दिसम्बर मांगलिक भवन चित्रिडयाघर, 25 दिसम्बर बी.डी. तोषनीवाल विद्यालय छत्रीबाग में यह व्यवस्था की गई है। जो महिलाएं इस योजना के अन्तर्गत जांच करवाना चाहती हैं वे फ्री रजिस्ट्रेशन के लिए क्षेत्रीय महिला संगठनों की अध्यक्षा व मंत्राणी से सम्पर्क कर सकते हैं। 

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।