फेसबुक के माध्यम से अनाथ बच्चों को सहारा

फेसबुक के माध्यम से अनाथ बच्चों को सहारा
संगमनेर (महा.)। दीवाली मनाने के लिए पटाखों में खर्च किए जाने वाले पैसे को गरीबों और (जरूरत मंद) के लिए जरूरी सामान व (मिठाइयां) वितरित कर मनाने की नई परंपरा शुरू करने का अभियान चलाया।
इसी दौरान रमेश शारदा (सारडा) द्वारा साँवरिया व स्वाति नक्षत्र ग्रुप के संचालकों के माध्यम से पिता के कैंसरग्रस्त होने के बाद छोटे भाई-बहनों सहित परिवार को पालने के लिए भीख मांगने को विवश हुई बारह साल की अंजलि की खबर फेसबुक पर बताई। स्वाति जैसलमेरिया व कैलाश लढा ने पता लगाकर उसकी मदद करने के लिए स्वाती  जैसलमेरिया ने स्वयं जाकर अंजलि के परिवार को सांत्वना दी... और तत्काल राशन की सामग्री, कपडे, स्कूल बेग एवं स्कूल ड्रेस आदि ले जाकर उसे सहारा देने के लिए जिला कलेक्टर से मिलकर आर्थिक सहायता दिलवाने को कहा।
उसी दिन स्वाती जी ने स्वयं अंजलि और उसकी बहिन को ले जाकर पबास के ही प्राइवेट स्कूल में शुल्क जमा करवाकर उसकी शिक्षा का प्रबंध भी कर दिया। अंजलि के सिर पर अब पिता का साया तो नहीं रहा, लेकिन देश-विदेश से सैकडों हाथ उसकी मदद के लिए आगे आए हैं। देश के कई हिस्सों से अंजलि को शिक्षा व आर्थिक मदद पहुंचाने का सिलसिला शुरू हो गया। मदद मिलने से अब अंजलि के चेहरे पर खुशी के साथ इस बात का सुकून है कि उसके परिवार का बेहतर पालन हो सकेगा।
स्वाति जैसलमेरिया, कैलाश लढा, सोनू लढा, राज मालपानि, निलेश मंत्री, अमित चंद्रकांत कलंत्री ने मिलकर दीवाली मनाने के लिए पटाखों में खर्च किए जाने वाले पैसे को गरीबों ओर जरूरतमंदों के लिए जरूरी सामान व मिठाइयां वितरित कर मनाने की नई परंपरा की शुरुआत जोधपुर से की।
देश के कई हिस्सों से लोगों ने इस कार्य के लिए अपना सहयोग करने हेतु सांवरिया ग्रुप को अलग-अलग शहरों में सहयोग राशि भिजवाई।
सांवरिया व स्वाति नक्षत्र ने जोधपुर के स्वाति जैसलमेरिया, कैलाश लढा, सोनू लढा व पवन मेवाडा, विक्रम तोषणीवाल ने आंध्रप्रदेश में श्री राज मालपानि ने, नासिक (महा.) में निलेश मंत्री व अमित चंद्रकांत कलंत्री ने सभी जगहों पर गरीबों में सर्दी के कपडे, शॉल व मिठाई वितरित की।

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।