महासभा के वर्तमान सत्र की अवधि छह माह बढी

भीलवाडा में महासभा की 26वें सत्र की बैठक सम्पन्न
  महासभा के वर्तमान सत्र की अवधि छह माह बढी 
 
भीलवाडा (राज.)। अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा की कार्यकारीमंडल की बैठक हरनी महादेव स्थित पामरिसोर्ट में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रामपाल सोनी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
आपने अपने उद्बोधन में कहा कि महासभा की योजनाओं द्वारा ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित हों इसके लिए योजनाओं पर फोकस करना होगा। श्री सोनी ने कहा कि समय के साथ नहीं चले तो प्रगति में अग्रणी रहे माहेश्वरी समाज के पिछड जाने का खतरा है। हमारी संस्कृति को सुरक्षित रखने की चुनौती समाज को स्वीकार करना होगी इसके लिए हमें अपनी सोच भी बदलना होगी। आपने कहा कि कार्यसमिति की बनाई योजना में से किसी के क्रियान्वन में विलम्ब होने पर उसके कार्यों पर मंथन कर विचार करना होगा।



आपने संगठन को मजबूत करने के लिए महिला मंडल व युवा संगठन को आगाह किया और कहा कि योजना व नीतिगत फैसले तभी लिए जा सकते हैं जब हमारे संगठन मजबूत होंगे। आपने 'संगठन आपके द्वारा' कार्यक्रम की समीक्षा की और ट्रस्टों द्वारा अधिकाधिक लोगों को सहायता राशि उपलब्ध कराने के लिए इनके बजट को भी उद्यमियों एवं भामाशाहों से सहयोग लेकर बढाने पर जोर दिया। आपने बद्रीलाल सोनी माहेश्वरी शिक्षा सहयोग केन्द्र द्वारा ब्याज सहायता व प्रोफेशनल शिक्षा के लिए जरूरतमंद लोगों की कोचिंग सहायता के बारे में बताया। आपने यह भी बताया कि सोश्यल सर्वे के तहत विशेष पपत्र भरवाएं जा रहे हैं इसके माध्यम से माहेश्वरी समाज की स्थिति उजागर हो सकेगी। अगले वर्ष स्थानीय तहसील जिला प्रदेश तथा देश के चुनाव होंगे। प्रदेश जिला एवं तहसील स्तर के चुनाव की प्रक्रिया अभी पूर्व नहीं होने से सर्वसम्मति से महासभा के वर्तमान कार्यकाल को छह माह बढाने का निर्णय लिया। आपने समाज में पथ विचलित करने वाले लोगों से बचने का आव्हान भी किया। इस मौके पर देशभर के करीब बीस राज्यों से माहेश्वरी महासभा के प्रतिनिधि शामिल हुए।

कार्यक्रम के स्वागत अध्यक्ष श्री आर.एल. नौलखा ने अतिथियों का स्वागत किया तथा राजस्थान प्रदेश में चल रही योजनाओं पर प्रदेश अध्यक्ष कमलकिशोर चाण्डक ने जानकारी दी। राष्ट्रीय महामंत्री श्यामसुंदर सोनी ने 'संगठन आपके द्वार' कार्यक्रम पर विचार व्यक्त किए। विशेष वक्ता के रूप में धीरज राठी ने कहा कि देश में एफडीआई के आने से किसी को नुकसान नहीं होगा यह भ्रम है कि एफडीआई से छोटे कारोबार समाप्त हो जाएंगे।
बैठक में नागपुर सभा की कार्यवाही स्वीकृत की गई तथा महासभा का 2011-12 के आकांक्षित बजट को पारित किया गया और प्रादेशिक सभाओं ने अपने प्रतिवेदन प्रस्तुत किए।
कार्यक्रम का प्रारंभ भगवान महेश के सम्मुख द्वीप प्रज्जवलित श्री रामपाल सोनी, श्री श्यामसुंदर सोनी, श्री आर.एल. नौलखा, श्री दामोदर मूंदडा, श्रीमती सुशीला काबरा, श्री धीरज राठी, श्री सम्पत माहेश्वरी, श्री कैलाश कोठारी, श्री राधेश्याम सोमानी आदि पदाधिकारी ने किया तथा महेश वंदना श्रीमती सुमन सोनी ने प्रस्तुत की। कार्यक्रम के पश्चात समाज के प्रतिनिधियों ने संगम ग्रुप की इकाईयों का निरीक्षण किया तथा सभापति श्री सोनी सहित अन्य अतिथियों ने पौधारोपण भी किया।


  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।