'पूर्वी क्षेत्र' का अन्नकूट महोत्सव एवं मिलन समारोह सम्पन्न

'पूर्वी क्षेत्र' का अन्नकूट महोत्सव एवं मिलन समारोह सम्पन्न

इन्दौर (म.प्र.)। श्री माहेश्वरी समाज पूर्वी क्षेत्र ने अन्नकूट महोत्सव एवं मिलन समारोह का आयोजन 'ला ओमनी गार्डन' में भगवान के छप्पन भोग अन्नकूट महोत्सव के रूप में मनाया।
मुख्य अतिथि श्री जोधराज लङ्ढा ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम ऐसे समाजसेवी का सम्मान करने जा रहे हैं जिसने समाज को नई दिशा दी है। बाबूजी श्री बनवारीलाल जाजू जो समाज के लिए हमेशा अग्रपंक्ति में खडे होकर सेवा की है जिन्होंने हमें नहीं पूरे समाज को नई दिशा की ओर बढाया है हमें उनसे सिख लेना चाहिए। आज हम उनका हृदय से सम्मान कर रहे हैं। श्री लङ्ढा ने महासभा का जिक्र करते हुए कहा कि मैं लम्बे समय से समाजसेवा  करता आ रहा हूं और महासभा में पूर्व में उपाध्यक्ष पद पर रहा हूँ। आपने महासभा के चुनाव का जिक्र किया और आगामी चुनाव के लिए मंशा जताई।



श्री बनवारीलाल जाजू ने अपने सम्मान को लेकर कहा कि यह सम्मान मेरा नहीं अपितु समाजजनों का सम्मान है। यह मेरे लिए खुशी की बात है कि आज मुझे समाज ने इस लायक समझा। मैं हमेशा समाज का ॠणी हूँ, रहूंगा और भविष्य में ऐसे ही समाज की सेवा करता रहूंगा। आज मैं इस आयोजन को देखकर बडा प्रसन्न हूँ कि समाज के जनसमुदाय ने आज मेरा जिस हृदय से स्वागत-सम्मान किया है जिसे मैं भूल नहीं सकता। आपने कहा कि समाज में व्यक्ति द्वारा किए कार्यों का अवश्य ही सम्मान होता है। न कोई कार्य छोटा बडा होता है न व्यक्ति, निःस्वार्थ भावना से किये कार्यों का आंकलन निश्चित ही होता है। आपने श्री लङ्ढा का पक्ष लेते यह कहा कि हमें ऐसे योग्य व्यक्ति, जो भामाशाह और समाजसेवी को महासभा के लिए चयन करना चाहिए।

विशेष अतिथि के रूप में श्री किशोर असावा ने कहा कि मैं आज इस कार्यक्रम में अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ कि आज पूर्वी क्षेत्र का अन्नकूट महोत्सव और मिलन समारोह के अवसर पर मुझे इस आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर मिला है। मैं आशा करता हूँ कि ऐसे आयोजन बार-बार होते रहना चाहिए जिससे समाजजन आपस में मिलजुल सके।  माहेश्वरी समाज पूर्वी क्षेत्र के इस आयोजन की भूरी-भूरी प्रशंसा भी की और कहा कि ऐसे कार्यक्रम होते रहना चाहिए।
इन्दौर नगर निगम के सिटी इंजीनियर श्री सुरजीतसिंह ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन से समाज का मेल-मिलाप बढाता है साथ ही आपसी प्रेम भी प्रगाढ होता है।
संस्था अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश पसारी ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि ऐसे आयोजन करते रहना चाहिए जिससे आपस में एक-दूसरे मिलते रहे। आपने संस्था की विस्तृत जानकारी भी दी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री जोधराज लङ्ढा कोलकाता अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा पूर्व उपसभापति तथा विशेष अतिथि के रूप में श्री किशोर असावा डायरेक्टर आई.वी.आर.सी.एल. लिमिटेड हैदराबाद तथा श्री हरभजनसिंह सीटी इंजीनियर, इन्दौर नगर पालिका निगम विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
कार्यक्रम का प्रारंभ भगवान श्रीनाथजी के चित्र के सम्मुख श्री जोधराज लङ्ढा, श्री किशोर असावा, श्री बनवारीलाल जाजू, श्री ओमप्रकाश पसारी, श्री सुरजीतसिंह आदि ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर श्री बनवारीलाल जाजू का सम्मान श्री जोधराज लङ्ढा के द्वारा शाल ओढाकर किया गया। अतिथियों का स्वागत श्रीकृष्ण मूंदडा, विनिता जाजू, राकेश लखोटिया ने पुष्पमालाओं से किया। साथ ही उच्च अंक प्राप्त तथा मैरिट में आने वाले मैधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान पुरस्कार देकर किया गया। इसके साथ खेलकूद, संगीत, चित्रकला आदि प्रतियोगिता में यश प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार श्री प्रहलाददास पसारी स्मृति चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से प्रदान किया गया।

छप्पन भोग और पुष्प शृंगार के मुख्य संयोजक श्री रामेश्वरलाल थे तथा अतिथि का परिचय राजेश सोमानी व शैलेष सोडानी ने दिया एवं अतिथियों को स्मृति चिन्ह कार्यक्रम संयोजक श्री बंशीधर सोमानी ने प्रदान किए।
कार्यक्रम में माहेश्वरी जिला सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री रामेश्वरलाल असावा, अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती गीता मूंदडा, वर्तमान महिला मंडल की मंत्री श्रीमती सुशीला काबरा, सर्वश्री भरत सारडा, आर.एल. माहेश्वरी, सुभाष राठी, अश्विन लखोटिया, ईश्वर बाहेती, राजेन्द्र समदानी, राजेश सोमानी, गौरीशंकर लखाटिया, बंशीधर सोमानी, शैलेष सोडानी, सुनील गग्गड, रामेश्वरलाल बिन्नानी, महावीरप्रसाद बाहेती, महिला संगठन अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी माहेश्वरी, श्रीमती सरोज मोदानी मंत्री, प्रशांत बियानी, निशा काबरा आदि समाजजन उपस्थित थे।  कार्यक्रम का संचालन गुंजन डागा ने किया व आभार श्री किशन मूंदडा ने माना।

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।