श्री तोषनीवाल परभणी जिला माहेश्वरी सभा के पुनः अध्यक्ष बने

श्री तोषनीवाल परभणी जिला माहेश्वरी सभा के पुनः अध्यक्ष बने

परभणी (महा.)। परभणी जिला माहेश्वरी सभा के पदाधिकारियों के चुनाव 25 जनवरी 2013 को श्री रोकड़िया हनुमान मंदिर, नया मोंढा में सम्पन्न हुए। जिसमें तीन वर्ष के लिए जिला अध्यक्ष पद पर श्री बृजगोपाल तोषनीवाल का पुन: निर्विरोध चयन किया गया।
इसी के साथ 12 पदाधिकारियों का भी चयन किया गया। परभणी जिले में जहां 10 परिवार निवासरत हैं ऐसे ग्राम से तथा शहरों से 10 परिवार के पीछे एक सदस्य का चुनाव जिला कार्यकारिणी के लिए किया गया। इस प्रकार कुल 126 सदस्यों में से 100 सदस्यों ने चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया।



श्री बृजगोपाल तोषनीवाल के अध्यक्ष चयन पश्चात विधान अनुसार श्री तोषनीवाल ने जिला मंत्री के लिए श्री ओमप्रकाश डागा के नाम की घोषणा की। इसी प्रकार परभणी जिले को तीन भागों में विभाजित किया गया।  पहले भाग में (परभणी जिंतूर, पुर्णा) जिसमें उपाध्यक्ष पद पर श्री केदारसेठ सारडा परभणी को चुना गया। इसी प्रकार भाग दो से (सेलु, मानवत, पाथरी) से उपाध्यक्ष के लिए श्री मदनलाल करवा (सेलु) का चयन किया। भाग 3 (सोनपेठ, गंगाखेड, पलाम) से उपाध्यक्ष श्री बालमुकुंद सारडा (सोनपेठ) एवं सहमंत्री भाग  1 से श्री धीरज सोमाणी (परभणी), भाग 2 से श्री रमेश काबरा (मानवत), भाग 3 से श्री सुरेशनावंदर (गंगाखेड) तथा कोषाध्यक्ष श्री संजय भुतडा (येलदरी) सहकोषाध्यक्ष श्री जयप्रकाश राठी (परभणी), संगठन मंत्री श्री शिवप्रसाद सोनी (पुर्णा), संस्कृतिक कार्यमंत्री श्री जयप्रकाश कालाणी (परभणी), जिल्हा समन्वयक (पी.आर.ओ.) श्री जयप्रकाश भंडारी (परभणी) का चयन किया गया।
मुख्य चुनाव अधिकारी श्री श्रीनिवास सारडा, सहमुख्य चुनाव अधिकारी श्री श्याम धुत (सी.ए.), श्री अशोक कलंत्री ने सम्पन्न कराई। चुनाव पर्यवेक्षक श्री नंदकिशोर धुत, श्री रमेश मालू ने विधान अनुसार चुनाव प्रक्रिया के बारे में बताया। श्री सोनी ने बताया कि श्री बृजगोपाल तोषणीवाल 4 वर्षों से माहेश्वरी समाज की उन्नति के लिए संगठन मजबूत करने के बारे में जो अच्छा काम किया। समाज ने जिला अध्यक्ष पद पर चुनकर 3 वर्ष अवधि में वे अच्छा कार्य करेंगे ऐसी अपेक्षा व्यक्त की।
कार्यकारिणी सदस्यों व माहेश्वरी भाई-बहनों ने चार वर्षों में सुचारू रूप से कार्यक्रम को सम्पन्न कराने के लिए जो सहयोग दिया उसके लिए अध्यक्ष ने सभी का अभिवादन किया। इसी के साथ अध्यक्ष श्री बृजगोपाल तोषणीवाल ने तीन वर्ष के कार्यकाल में संगठन बढाकर, योजनाओं का लाभ, माहेश्वरी बंधु तक पहुंचाकर शिक्षा, व्यापार, उद्योग इत्यादि के लिए भी अभिवचन दिया। परभणी तालुका माहेश्वरी सभा की अच्छी व्यवस्था के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन श्री राकेश चांडक अध्यक्ष, सोनपेठ तालुका माहेश्वरी सभा तथा नुतन जिलामंत्री श्री ओमप्रकाश डागा ने आभार माना।

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।