संगठन की उन्नति कार्यकर्ताओं की ईमानदारी और सच्ची निष्ठा है- श्री बिडला

संगठन की उन्नति कार्यकर्ताओं की ईमानदारी और सच्ची निष्ठा है- श्री बिडला



बुंदी (राज.)। गत दिनों श्री महेश क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी का वार्षिक अधिवेशन माहेश्वरी सेवा सदन में सम्पन्न हुआ।  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री श्यामसुंदर बिडला अध्यक्ष अखिल भारतीय सेवा सदन पुष्कर थे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री राजेश कृष्ण बिडला माहेश्वरी समाज कोटा ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री ओमप्रकाश गुप्ता सेवानिवृत्त संयुक्त रजिस्टार तथा श्री हनुमानप्रसाद पलोड माहेश्वरी पंचायत संस्थान थे।
अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए श्री श्यामसुंदर बिडला ने कहा कि सच्ची निष्ठा और ईमानदारी से कठिन परिश्रम के साथ कार्य करें तो संगठन की उन्नति अवश्य होगी। समाज को इन पर विश्वास करना चाहिए और कमजोर व्यक्ति को सहयोग करके ऊपर उठाने से समाज  की उन्नती अवश्यभावी है।



कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री राजेशकृष्ण बिडला ने कहा कि समाज का धन यदि कमजोर व्यक्ति की तरक्की में काम आता है तो धन की इससे ज्यादा सदउपयोगिता और नहीं हो सकती। वर्तमान में उच्च शिक्षा, चिकित्सा ऐसे बहुमूल्य खर्चें हैं जिसमें एक मुश्त धन की आवश्यकता होती है और उसके अभाव में प्रतिभावान बच्चे उस स्तर पर नहीं पहुंच पाते, जिसके वे धनी होते हैं।
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री ओमप्रकाश गुप्ता ने कहा कि ईमानदारी से किसी भी संस्था का संचालन किया जाए  तो उसके विकास को कोई रोक नहीं सकता। अनुशासन व्यक्ति को इंसान बनाने में सहायक साबित होता है।



श्री पलोड़ ने भी अपने विचार व्यक्त किए। स्वागत भाषण सोसायटी अध्यक्ष संजय लाठी ने व्यक्त किए। कार्यक्रम में माहेश्वरी समाज के बच्चों और महिलाओं ने नृत्य द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां दी। श्री श्यामसुंदर बिडला ने प्रतियोगियों को पुरस्कार प्रदान किए। अतिथियों को सोसायटी अध्यक्ष संजय लाठी, महिला मंडल अध्यक्ष मंजु मोदी, प्रेरणा न्याती ने स्मृति चिन्ह  दिए। कार्यक्रम का प्रारम्भ भगवान महेश के चित्र समक्ष द्विप प्रज्जवलन कर किया गया। इस मौके पर नवरत्न बिल्या, गोपाल लाठी, कुंजबिहारी बिल्या, सोहन बाहेती, नारायण मंडोवरा, ओमप्रकाश गुप्ता, शारदा राठी, महावीर कालिया आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन चतुर्भज गुप्ता, मनीष मंत्री ने किया।


  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।