रॉयल्स ग्रुप का शपथ विधि व सम्मान समारोह आयोजित

रॉयल्स ग्रुप का शपथ विधि व सम्मान समारोह आयोजित




इन्दौर (म.प्र.)। गत दिनों स्वामी विवेकानंद हॉल में माहेश्वरी रॉयल्स संस्था की तृतीय वर्ष की कार्यकारिणी का शपथ विधि व सम्मान समारोह सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री श्यामसुंदर बिडला अध्यक्ष अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन थे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री प्रकाश बियाणी साहित्यकार ने की।
मुख्य अतिथि श्री बिडला ने अपने उद्बोधन में संस्थापक मुनीश मालानी के भोजन में सीमित 25 से अधिक आयटम के विचार पर समर्थन देते हुए कहा कि अब शहरों के बाद यह प्रथा गांव में भी तेजी से बढ रही है। इस प्रथा को सीमित के लिए राजस्थान और महाराष्ट्र के कई शहरों में इस और आगे बढे हैं। आपने बताया कि इस प्रकार के खर्चे से मध्यम परिवारों को इस पर मजबूरन खर्च करना पडता है।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री बियाणी ने अपने उद्बोधन में संयुक्त परिवार पर कहा कि अब इन्हें नए स्वरूप में लौटने की आवश्यकता है। युवा पीढी का नौकरी के प्रति बढता रूझान पर भी आपने चिंता जताई जिससे माता-पिता का अकेलापन जो खतरनाक स्वरूप ले रहा है। आपने युवा पीढी को आगाह किया कि वे स्वयं के व्यवसाय की ओर आगे बढे।

रॉयल ग्रुप के संस्थापक मुनीश मालानी ने अपने विचार में कहा कि शादी व अन्य समारोह पर भोजन में 25 से अधिक आयटम नहीं बनाना चाहिए। इस पर ग्रुप के सदस्यों ने ऐसा ना करने का संकल्प लिया। अशोक ईनानी ने भी इस संकल्प का स्वागत किया।
 सम्मान समारोह में सर्वश्री नारायणदास गट्टानी, श्रीमती मधु झंवर, शंकरलाल मुन्दडा का सम्मान किया गया। अतिथियों का स्वागत कमलेश-सीमा गगरानी व सुरेश-सुषमा चिचाणी ने किया। भगवान महेश की वंदना श्रीमती अर्चना माहेश्वरी, ज्योति नागोरी, सपना सोनी ने प्रस्तुती दी। कार्यक्रम का संचालन प्रो. श्यामसुंदर-गायत्री पलोड ने किया तो आभार प्रो. बालकृष्ण-सरिता राठी ने माना। कार्यक्रम के संयोजक गौरी शंकर-विमला देवी लखोटिया, ओमप्रकाश-कृष्णा मंत्री, विपिन-सुनीता कासट थे।

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।