राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जोधराज लङ्ढा

27वें सत्र के चुनाव के नतीजे
राष्ट्रीय अध्यक्ष बने जोधराज लङ्ढा
रायपुर (छ.ग.)। अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा के 27वें सत्र के चुनाव विसलिंग वुड, आरंग रोड,  छेरीखेडी में 30 जून 2013 को सम्पन्न हुए। जिसमें सहयोग पैनल की टीम में जोधराज लङ्ढा को 321 मत प्राप्त हुए आपके सामने प्रतिद्वंदी श्याम सोनी जिन्हें 302 वोट मिले, इस प्रकार 19 मतों से जोधराज लङ्ढा ने विजय पाई।




मुख्य चुनाव अधिकारी श्री रमेश मर्दा के अनुसार इस चुनाव में कुल 672 मतदाताओं में एक मतदाता के निधन होने पर कुल 671 मतदाता इनमें दस एनआरआई मतदाता भी शामिल थे परन्तु एक भी एनआरआई मतदान करने नहीं आए तो शेष 661 मतदाताओं में से 623 मतदाताओं ने चुनाव में वोट डाले इस प्रकार लगभग 94 प्रतिशत मतदान  हुआ। मतदान के लिए विभिन्न प्रांतों के लिए पांच झोन बनाए गए थे। यह मतदान विलसिंग वुड परिसर में सम्पन्न हुआ।
अंचलों के चुनाव की स्थिति इस प्रकार रही
पूर्वांचल में 120 में से 112 ने मतदान किया, उत्तरांचल में 118 में से 109, मध्यांचल 148 में से 141, पश्चिमांचल 111 में से 105 और दक्षिणांचल 164 में 156 मतदाताओं ने वोट डाले। इस प्रकार 661 मतदाताओं में 623 मतदाताओं ने चुनाव में भाग लिया।
इस चुनाव में सबसे अधिक मत अर्थमंत्री हैदराबाद के श्री रमेश बंग को 107 मत मिले हैं तो दूसरे स्थान पर संगठन मंत्री श्री संदीप काबरा जोधपुर को 72 मत तो तीसरे स्थान पर संयुक्त मंत्री उत्तरांचल के श्री अजय काबरा भदोई को 59 मत, महामंत्री श्री रामकुमार भुतडा को 31 मत इसके अलावा भोपाल, जयुपर को 23-23 मत और चैन्नई को 22  व बालेश्वर भीलवाडा को 8-8 मत व सूरत को 5 मत। इसके अलावा संयुक्त मंत्री पूर्वांचल श्री रामरतन लाहोटी कोलकाता के सामने श्री घनश्याम राठी विराटनगर बराबर मत मिलने पर ड्रा में रामरतन लाहोटी के नाम की घोषणा की गई। इस चुनाव में विनोदकुमार माहेश्वरी मोदीनगर को उत्तरांचल उपसभापति के लिए निर्विरोध घोषित किया गया। इस प्रकार दोनों पैनल के प्रत्याशियों में सात-सात प्रत्याशियों ने जीत हासिल की।
देशभर से माहेश्वरी समाज के महासभा के प्रतिनिधियों ने इस चुनाव में अपने सहयोगी बंधुओं के साथ बढ-चढकर हिस्सा लिया।
चैन्नई से पद्मश्री बंशीलालजी राठी, सभापति श्री रामपाल सोनी, उदयपुर की भाजपा विधायक श्रीमती किरण माहेश्वरी के अलावा वरिष्ठजनों ने इस चुनाव में भाग लेकर अहम भूमिका निभाई।
इस चुनाव के आयोजक छत्तीसगढ प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के आतिथ्य में रायपुर जिला माहेश्वरी सभा छत्तीसगढ ने  ठहरने व भोजन की व्यवस्था व यातायात व्यवस्था के अलावा दार्शनिक स्थल, घूमने के लिए वाहनों की व्यवस्था आदि का जिम्मा उठाया और समाज बंधुओं की व्यवस्था के लिए शिरमोर साबित हुए।  रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व एयरपोर्ट से लेकर होटलों व चुनावी स्थल तक आने-जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था का उचित प्रबंध किया गया था। वहीं भोजन, चाय, नाश्ता आदि की सुन्दर व्यवस्था भी की गई थी। इस माहौल का सभी समाज बंधुओं ने लुत्फ उठाया। इस मौके पर सभी का आपस में एक-दूसरे का मेल-जोल भी बढा और अपनी सकुशलता आदान-प्रदान की।        -मोहनलाल मंत्री
r

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।