माहेश्वरी महासभा की चुनावी सभा में छ.ग. मुख्यमंत्री डॉ. रमणसिंह



माहेश्वरी महासभा की चुनावी सभा में छ.ग. मुख्यमंत्री डॉ. रमणसिंह

पलक मुछाल की संगीत संध्या
रायपुर (छ.ग.)। रायपुर जिला माहेश्वरी सभा के आतिथ्य में प्रदेश माहेश्वरी सभा द्वारा विसलिंग वुड छेरीखेडी में अखिल भारतवर्षीय महासभा के 27वें सत्र के चुनावी सरगर्मी के बीच सांस्कृति कार्यक्रम संगीत संध्या का आयोजन चुनाव पश्चात शाम के वक्त किया गया, जिसके मुख्य अतिथि  छत्तीसगढ प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह उपस्थित थे।


कार्यक्रम निर्धन बच्चों के हृदय उपचार के लिए पलक पलाश मुछाल की संगीत संध्या का आयोजन था। पलक के इस आकर्षण कार्यक्रम की सभी ने प्रशंसा की। पलक के आज तक के आयोजन के माध्यम से 568 हृदय रोगियों के इलाज के लिए सहयोग किया।

पलक के सत्यम शिवम सुन्दरम... ऐ मेरे वतन के लोगों... तुम्हें और क्या दू... लम्बी जुदाई जैसे नये-पुराने गीतों से श्रोताओं को मंत्र मुग्ध कर दिया। पलक मुछाल गीत-संगीत के माध्यम से गरीब हृदय रोगी बच्चों का इलाज कर समाज सेवा में अपना भरपूर योगदान दे रही है। अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा कार्यकारी मंडल की बैठक में आयोजित संध्या कार्यक्रम में एकत्रित लोग पलक के सुमधुर आवाज और साज को सुनकर सभी अपनी जगह में खडे हो गए और तालियों की गडगडाहट से उनका स्वागत किया। मंच के सामने बैठे लोग पलक-पलस के गानों में झूम उठे। कार्यक्रम की शुरुआत सत्यम शिवम सुन्दरम गानों के साथ किया गया। इसके बाद देशभक्ति गीत ऐ मेरे वतन के लोगों की प्रस्तुति ने थोडी देर के लिए मंच में वीर सपूतों की याद दिला दी। सभी श्रोताओं खडे होकर उत्तरांचल के प्राकृतिक आपदा में दिवंगत हुए लोगों को नम आंखों से श्रध्दांजलि दी। हजारों की तादाद में पलक-पलास के गानों में थिरकते रहे। अतिथि रूप में मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह ने पलक-पलास की आवाज और उनके समाज सेवा की सराहना करते हुए कहा कि माहेश्वरी समाज छत्तीसगढ में ही नहीं अपितु देश में अपनी भूमिका अदा कर रही है, जहां भी देखों समाज का ही बोलबाला है। बारिश के मौसम में लोगों की प्रभावशाली उपस्थिति समाज की एक जुटता की मिसाल कायम की है। यह समाज छोटे-बडे और सभी वर्गों की मदद करता है जो कि सराहनीय है। इस बीच मुख्यमंत्री ने देश-विदेश से आए माहेश्वरी बंधुओं को छत्तीसगढ की विकास यात्रा की दास्तान सुनाई। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ निर्माण के 13 साल में ही विकास की नई ऊंचाईयों को छुने का कार्य किया है। चुनौतियां थी और आज भी हैं लेकिन चुनौतियों का सामना करते हुए हमारा प्रदेश देश के उच्च शिखर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ विशेष रूप से अ.भा. माहेश्वरी महासभा के सभापति श्री रामपाल सोनी भी मंचासीन थे।

प्रदेश माहेश्वरी समाज के स्वागत अध्यक्ष कमल सारडा, संयोजक श्याम सोमानी, प्रदेश अध्यक्ष राजेश राठी, प्रदेश सभा प्रवक्ता राजकुमार राठी आदि उपस्थित थे। मंच का संचालन बृजकिशोर सुरजन ने किया। मुख्यमंत्री डॉ. रमणसिंह ने पलक मुछाल व उनके भाई को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया।

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।