संगठित होंगे तो समाज की प्रगति संभव- श्री मालू

संगठित होंगे तो समाज की प्रगति संभव- श्री मालू


पुणे (महा.)। माहेश्वरी समाज की ओर से महेश नवमी पर्व पर श्री राम मंदिर से ओसवाल बंधु कार्यालय तक शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा के पूर्व हरिहर मंदिर में भगवान का अभिषेक किया गया। इसी के साथ मनोरंजन कार्यक्रमों में रक्तदान शिविर व सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। समाज के वरिष्ठ हीरालाल मालू ने इस मौके पर कहा कि यदि समाज के बंधु संगठित होकर चलेंगे तो समाज की प्रगति होगी इसलिए समाज को संगठित होना आवश्यक है।
आपने कहा कि सभी को संगठित होकर समाज के कमजोर वर्ग की सहायता करना चाहिए। जो युवा प्रशासकीय सेवा में है उन्हें भी समाज की समस्या को हल करने में आगे आना चाहिए। आपने युवाओं से कहा कि उन्हें व्यवसायिकता के साथ प्रशासनिक सेवा में जाने को प्राथमिकता देना चाहिए। माहेश्वरी समाज के ऐसे जरूरतमंद लोगों के लिए आगे आएं जिससे समाज की उन्नति हो।
महेश नवमी के अवसर पर समाज द्वारा कई तरह के सम्मान किए गए, जिनमें धनराज राठी व बालकिशन बजाज को राजभूषण पुरस्कार, दुर्गा कासट और डॉ. मधुसूदन झंवर को 'जीवन गौरव पुरस्कार' प्रदान किया।
वहीं वैशाली इंदानी को 'तेजोमयी पुरस्कार' तो गोविंद मालू को 'उभरता व्यवसायिक पुरस्कार' दिया गया। इसी के साथ सत्यनारायण मून्दडा को 'महेश गौरव' मिला तथा जुगलकिशोर पुंगलिया को 'सहकार गौरव पुरस्कार' से नवाजा गया। पुंगलिया जो 'श्री तिरूपति नागरिक सहकारी पंत संस्था' के चेयरमेन हैं।
रक्तदान शिविर में समाज बंधुओं ने रक्तदान कर 112 बोटल रक्त जमा किया जो पुणे अस्पताल जनकल्याण, एन. कार्ड इन रक्त पेटियों ने सहायता की।
इस वर्ष महाराष्ट्र में कई जगह प्राकृतिक आपदा को देखते हुए महेश नवमी के शाम के वक्त के मनोरंजन व भोजन कार्यक्रम को निरस्त किया गया। उक्त जानकारी सुरेश नावंदर व भागीरथ राठी ने दी है।

1 Comment(s) on “संगठित होंगे तो समाज की प्रगति संभव- श्री मालू“

Comment by : BIPIN MAHESHWARI 12/02/2016 08:24 AM

THE THINKING OF HIGHER/MIDDLE/LOWER CLASS IN MAHESHWARI FAMILIES, SHOULD BE GIVEN UP AND ALWAYS OPEN DOOR TO MAHESHWARI FAMILY MEMBER BY BUSINESS TYCOON

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।