पुष्कर सेवा सदन की प्रबंधकारिणी बैठक 9-10 सितंबर को मुख्यालय पर

पुष्कर सेवा सदन की प्रबंधकारिणी बैठक  9-10 सितंबर को मुख्यालय पर

पुष्कर (अजमेर)  । श्री अखिल भारतीय महेश्वरी सेवा सदन के अध्यक्ष श्री राम कुमार भूतड़ा ने  बताया कि  सेवा सदन की प्रबंधकारिणी  बैठक 9-10 सितंबर 2023 , शनिवार, रविवार , को पुष्कर मुख्यालय पर रखी गई है ।

बैठक के पूर्व श्रद्धदेय श्री गोवर्धनदासजी सोनी बाबूजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के पश्चात प्रथम सत्र की बैठक दोपहर 3:00 से 6:30 बजे तक पंडाल में होगी इसके पूर्व पदाधिकारियो की बैठक कक्ष में रखी गई है ,वहां चर्चा के पश्चात सभी पंडाल की बैठक में भाग लेंगे ।
बैठक में अध्यक्ष महोदय का स्वागत उद्बोधन पश्चात प्रबंध कार्यसमिति सदस्य के अधिकार और दायित्व पर विचार , मंथन एवं गतिविधियों की जानकारी के साथ , पत्रिका व ई पत्रिका हेतु तथा प्रबुद्ध समाज सेवाओं का उद्बोधन होगा ।
बैठक में विधान पर चर्चा एवं संशोधन समिति का गठन किया जाएगा , इसी के साथ आवश्यक कार्यशालाओं के लिए भी समिति रूपरेखा बनाई जाएगी । सुचारू प्रबंधन हेतु   उपसमितियां के कार्यों पर चर्चा ।
दूसरे दिन द्वितीय सत्र की बैठक 10 सितंबर को  पंडाल में, गत बैठक 2-6 2023 की कार्रवाई रिपोर्ट की पुष्टि, पश्चात अध्यक्ष महोदय का उद्बोधन l
सभी भवनो  के संयोजक व प्रभारी द्वारा संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे l

 इसी के साथ अयोध्या भवन के विषय पर विस्तृत जानकारी एवं चर्चा पर विचार होगा , नासिक एवं जगन्नाथपुरी भवनो की प्रगति के बारे में जानकारी पश्चात सभी भवनों के नवीनकरण कार्य की जानकारी एवं खर्च स्वीकृत बाबत चर्चा l
पुष्कर में नवीन भवन की योजना के लिए कार्यालय कक्ष के समीप वाले पुराने भवन को ध्वस्त कर , नया भवन बनाने की योजना पर विचार किया जाएगा l इसके अलावा सेवा सदन द्वारा  कन्याओं की प्रोत्साहन योजना तथा आवेदन पत्रों को  स्वीकृति प्रदान  किया जाना है l प्रबंधकारिणी समिति सदस्यों के रिक्त स्थान की पूर्ति करने पर भी विचार के पश्चात भवनौ से प्राप्त सुझाव और शिकायत पर चर्चा । सन 2022-23 की  आय व्यय रिपोर्ट का अवलोकन व अनुमोदन किया जाना है ।
बैठक के अंत समाज के  दिवंगत राष्ट्र की रक्षा मे  शहीद हुए समाज बंधुओ को शोक श्रद्धांजलि अर्पित करने पश्चात महामंत्री श्री रमेशचंद्र छापरवाल द्वारा आभार ।

  इस ख़बर पर अपनी राय दें:
आपकी राय:
नाम:
ई-मेल:
 
   =   
 
ई-मेल रजिस्टर करें

अपनी बात
मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।

मतभेद के बीच मनभेद न आने दें...।